logo

3 करोड़ दो और केस बंद, घूस लेते धराए ED अधिकारी पर बड़ा खुलासा

ankit_ed.jpg

द फॉलोअप डेस्क
तमिलनाडु पुलिस ने शुक्रवार को एक ED अधिकारी को 20 लाख घूस लेते पकड़ा था। अधिकारी का नाम अंकित तिवारी है। अब इस मामले में नए-नए खुलासे हो रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार अंकित ने एक अधिकारी से केस बंद करने के नाम पर 3 करोड़ की मांग की थी लेकिन डील 51 लाख पर फाइनल हुई थी। डील के तहत अपनी दूसरी किस्त लेते हुए उन्हें तमिलनाडु पुलिस ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। ईडी अधिकारी की गिरफ्तारी भी बड़े ही अलग ढंग से की गई। 


8 किलोमीटर पीछा कर तमिलनाडु पुलिस ने किया गिरफ्तार
 तमिलनाडु पुलिस ने ईडी अधिकारी को गिरफ्तार करने के उसका 8 किलोमीटर से पीछा किया। इसके बाद डिंडीगुल-मदुरै हाइवे से गाड़ी में बैठे ईडी अधिकारी को पुलिस ने धर दबोचा। सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (DVAC) के मुताबिक अंकित ने अन्य ईडी अधिकारियों को साथ अपना एक गिरोह बना रखा था। वह लोगों को धमकाता था और उनसे पैसे ऐंठता था। ऐसा ही कुछ 29 अक्टूबर को भी हुआ। अंकित तिवारी ने कथित तौर पर सरकारी अधिकारी को बताया कि पीएमओ ने ईडी से मामले की जांच करने के लिए कहा है और उन्हें जांच के लिए 30 अक्टूबर को मदुरै कार्यालय में उपस्थित होना होगा। जब अधिकारी वहां पहुंचा तो अंकित ने उससे मामले को बंद करने के लिए 3 करोड़ की रिश्वत मांगी। इसके बाद 51 लाख में डील फाइनल की। बाद में, अंकित ने सरकारी कर्मचारी से पूरी राशि का भुगतान करने के लिए कहा और उसे बताया कि 'पूरी रकम दो ऊपर तक बांटना है।


दूसरी किस्त लेते पकड़े गए
सरकारी अधिकारी ने अंकित पर संदेह बढ़ने के बाद इसकी शिकायत सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय से की। जिसके बाद अंकित पर नजर रखी जा रही थी। शुक्रवार (1 दिसंबर) को अंकित को घूस की दूसरी किस्त 20 लाख लेते गिरफ्तार कर लिया गया। अब अंकित की गिरफ्तारी के बाद पता चला कि वह अपनी शक्तियों को दुरुपयोग कर रहा था।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N